शॉप 101 ऐप से पैसे कैसे कमाएं?

Shop 101 se Paise Kaise kamaye : दोस्तों अगर आप पैसा कमाने के तरीकों के बारे में जानना चाहते हो और कोई ऐसा काम करना चाहते हो जिसमें आपको ज्यादा मेहनत ना लगे और आप घर बैठे हर महीने एक अच्छी और मोटी कमाई कर सको तो, आज का हमारा यह लेख आपको शुरुआत से अंतिम तक पढ़ना चाहिए। आज हम आपको अपने इस लेख के माध्यम से शॉप 101 ऐप से पैसे कैसे कमाएं? के बारे में विस्तारपूर्वक से जानकारी देने वाले हैं।

अगर आपने कभी री-सेलिंग बिजनेस के बारे में सुना है तो, हम आपको बता दें कि यह भी एक सेम फॉर्मेट का बिजनेस है। इसमें भी आपको काफी तरीकों के जरिए पैसे कमाने का मौका मिलता है परंतु अभी इसमें ज्यादा कंपटीशन नहीं है। इसीलिए अगर आप इसमें अभी से काम करना शुरू करोगे तो, आपको काफी अच्छा अपॉर्चुनिटी मिलेगा। 

Shop 101 se Paise Kaise kamaye
Image: Shop 101 se Paise Kaise kamaye

शॉप 101 पैसा कमाने के तरीकों के बारे में जाने के लिए आप हमारे द्वारा नीचे दी गई जानकारी को विस्तार पूर्वक से पढ़ें और एक भी जानकारी मिस ना करें नहीं तो आपको इसके जरिए पैसे कमाने के उपयोगी तरीकों के बारे में पता नहीं चलेगा या फिर हो सकता है कि आपको हमारी यह जानकारी समझ में ही ना आए इसीलिए अंतिम तक और इसे ध्यान से जरूर पढ़ें।

शॉप 101 ऐप से पैसे कैसे कमाएं? | Shop 101 se Paise Kaise kamaye

Shop 101 क्या है?

दोस्तों अपने मीशो एप का नाम तो सुना ही होगा जिस प्रकार से मीशो एप्लीकेशन में पैसे कमाए जाते हैं ठीक उसी प्रकार से आप shop101 में भी आसानी से पैसे कमा सकते हो ।इन दोनों का बिजनेस पैटर्न बिल्कुल सेम सा है। इसे और भी विस्तार में समझने के लिए नीचे दिए गए उदाहरण को ध्यान से पढ़ें।

उदाहरण- मान लीजिए आप shop101 में काम करते हो और आप अलग-अलग प्रकार के और अलग-अलग बजट रेंज के हिसाब से प्रोडक्ट को अपने सभी सोशल मीडिया हैंडल पर या फिर किसी भी माध्यम से अन्य लोगों तक शेयर करते रहते हो। अब अगर आपके द्वारा शेयर किए गए किसी भी एक प्रोडक्ट को कोई भी ग्राहक पसंद कर लेता है, तो आप shop101 एप्लीकेशन में अपना मार्जिन निर्धारित करोगे।

मान लीजिए आप के ग्राहक को कोई टीशर्ट पसंद आई और उस टीशर्ट का प्राइस shop101 में ₹300 का है तो आप उसी टीशर्ट को सेल करने के लिए अपने हिसाब से ₹300 में प्लस मार्जिन ऐड कर सकते हो। जैसे यहां पर हम ₹200 का मार्जिन निर्धारित कर रहे हैं तो, कुल टी शर्ट का टोटल प्राइस ₹500 का होगा यानी कि ₹300 शॉप 101 पर निर्धारित है और आपने उसमें अपना ₹200 का मार्जिन निर्धारित किया तो  कुल टीशर्ट का प्राइस ₹500 हो जाता है।

अब आप सोच रहे होंगे कि कहीं हमारे ग्राहक को हमारे द्वारा निर्धारित किया गया मार्जिन का अमाउंट न पता चल जाए ऐसा बिल्कुल नहीं होता है। यह सब कुछ एप्लीकेशन में सेट होता है। आप जो मार्जिन निर्धारित करके अपने ग्राहक को प्रोडक्ट शेयर करते हो ग्राहक को वही अमाउंट दिखाई देता है और बिलिंग भी उसी अमाउंट की होती है।

इस प्रकार से आप बड़ी ही आसानी से shop101 में काम करके हर महीने अच्छे इनकम कर सकते हो। चलिए अब हम आप सभी लोगों को shop101 से पैसे कमाने के और भी तरीकों के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी देते हैं और इसके लिए नीचे दी गई जानकारी को विस्तार से और ध्यान से अवश्य पढ़ें।

Shop101 से पैसा कमाने के रिक्वायरमेंट

शॉप 101 से पैसा कमाने के लिए आपको कुछ चीजों के रिक्वायरमेंट होगी और बिना उन रिक्वायरमेंट को पूरा किए या फिर उन रिक्वायरमेंट के बारे में जानकारी हासिल किए आप इस बिजनेस प्लान के अंतर्गत पैसे नहीं कमा सकते। इसीलिए सबसे पहले नीचे दिए गए रिक्वायरमेंट के बारे में जानकारी को ध्यानपूर्वक से अवश्य पढ़ें।

  • इसके जरिए पैसा कमाने के लिए सबसे पहले आपके पास एक स्मार्टफोन का होना बहुत जरूरी है। 
  • आपके पास शॉप 101 का ऑफिशल एप्लीकेशन होना चाहिए।
  • इसके अलावा आपके पास ऑनलाइन स्टोर भी shop101 का होना चाहिए।
  • इसके जरिए पैसा कमाने के लिए आपके पास इसे यूज करने के लिए अच्छा इंटरनेट कनेक्शन होना चाहिए।
  • आपके पास पैन कार्ड और बैंक में खाता होना चाहिए जिसके जरिए आप अपने कमाए हुए पैसे को प्राप्त कर पाओगे।
  • आपके पास ज्यादा से ज्यादा ऑडियंस होनी चाहिए जहां पर आप shop101 के सभी प्रोडक्ट और सभी चीजों को शेयर करोगे और वहां से ज्यादा से ज्यादा सेल जनरेट कर पाओगे।
  • अंतिम में आपको सभी प्रोडक्ट का मार्जिन निर्धारित करने का तरीका मालूम होना चाहिए क्योंकि कभी-कभी गलती से या फिर लालच की वजह से हम किसी प्रोडक्ट को काफी ज्यादा हाई मार्जिन में बेचना चाहते हैं। परंतु वह हाई मार्जिन ऐड करने के वजह से काफी महंगा हो जाता है और तब ऐसी कंडीशन में हमें ज्यादा सेल नहीं मिल पाती और हम पैसे नहीं कमा पाते।

यह भी पढ़ें: एफिलिएट मार्केटिंग क्या है और इससे पैसे कैसे कमाए?

Shop101 कैसे डाउनलोड करें

आपके फोन में अगर shop101 का ऑफिशियल एप्लीकेशन होगा तो, ही आप इसका यूज करके पैसे कमा पाओगे चलिए आप हम आप सभी लोगों को shop101 एप्लीकेशन को डाउनलोड करने का प्रोसेस बताते हैं और इसके लिए आपको नीचे दी गई जानकारी को ध्यानपूर्वक से पढ़ना होगा।

  • सबसे पहले गूगल के प्ले स्टोर पर जाएं।
  • गूगल प्ले स्टोर में सर्च बॉक्स को ओपन करें।
  • अब आपको गूगल प्ले स्टोर के सर्च बॉक्स में shop101 लिखना है और सर्च बटन पर क्लिक कर देना है।
  • अब आपके सामने इसकी ऑफिशल एप्लीकेशन आ जाएगी और आप इस पर क्लिक कर दीजिए।
  • अब इतना प्रोसेस कंप्लीट कर लेने के पश्चात आपको यहां पर एक इंस्टॉल नामक ऑप्शन दिखाई देगा और आपको इस वाले ऑप्शन पर क्लिक कर देना है। जैसे ही आप इस वाले ऑप्शन पर क्लिक करोगे वैसे ही shop101 की ऑफिशियल एप्लीकेशन आपके फोन में इंस्टॉल हो जाएगी।

ध्यान दें- आजकल कई सारे एप्लीकेशन फ्रॉड कर रहे हैं और shop101 एप्लीकेशन का कोई डुप्लीकेट फ्रॉड करने वाला भी एप्लीकेशन आपको गूगल के प्ले स्टोर पर और गूगल के ऑफिशियल सर्च इंजन पर भी मिल जाएगा।

इसीलिए सबसे पहले आप ऑफिशल एप्लीकेशन को ध्यान से समझें और सही एप्लीकेशन को ही फोन में इंस्टॉल करें। अन्यथा आपके साथ फ्रॉड भी हो सकता है या फिर आप के फोन को हैक करके आपके डाटा को चुराया भी जा सकता है इसीलिए सावधान और सचेत अवश्य रहे।

Shop101 में अकाउंट कैसे बनाएं?

अगर आप shop101 से पैसा कमाना चाहते हो तो सबसे पहले आपको इसमें अपना अकाउंट बनाना जरूरी है और इसके लिए चलिए अब हम आप सभी लोगों को shop101 में अकाउंट बनाने की प्रोसेस को विस्तार पूर्वक से समझाते हैं और आप shop101 में अकाउंट बनाने की प्रोसेस को समझने के लिए नीचे दी गई जानकारी को ध्यान पूर्वक से पढ़ें। 

  • सबसे पहले आप shop101 की ऑफिशियल एप्लीकेशन को अपने फोन में इंस्टॉल करने के बाद इसे ओपन कर लीजिए और इसके होम पेज पर चले जाइए।
  • अब यहां पर अकाउंट बना लेने के लिए आपको आपका मोबाइल नंबर या फिर आपका ईमेल आईडी यूज करना होगा और आप इसमें से कोई भी एक चीज यूज कर सकते हैं।
  • जैसे ही आप इसमें अपना अकाउंट बनाने के लिए अपना मोबाइल नंबर इंटर करते हो वैसे ही आपके द्वारा इंटर किए गए मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी भेजा जाता है।
  • अब आपको प्राप्त ओटीपी को वेरीफाई करना होगा और इसके लिए आप जैसे ही ओटीपी प्राप्त करें आपको एप्लीकेशन में उसे इंटर करके अपना मोबाइल नंबर वेरीफाई कर लेना है।
  • आप जैसे ही इसमें अपना मोबाइल नंबर इंटर करके ओटीपी को वेरीफाई करते हो, वैसे ही आपका ऑफिशियल अकाउंट shop101 एप्लीकेशन के अंदर बन जाता है।

Shop101 में ऑनलाइन स्टोर खोलने की प्रोसेस

दोस्तों आपको सबसे पहले shop101 में पैसा कमाने के लिए अकाउंट बना लेने के बाद इसमें अपना ऑनलाइन स्टोर बनाना जरूरी है और अगर आपको shop101 में अपना ऑनलाइन स्टोर बनाने की प्रोसेस नहीं मालूम है तो कोई बात नहीं इसके लिए आप नीचे दी गई जानकारी को ध्यानपूर्वक से पढ़ सकते हो। जहां पर हमने ऑनलाइन स्टोर बनाने की प्रोसेस को विस्तार पूर्वक से आपको समझाया हुआ है। 

  • सबसे पहले आपको shop101 के ऑफिशियल एप्लीकेशन को ओपन कर लेना है और इसके होम पेज पर चले जाना है।
  • अब इसके बाद आपको इसके होम पेज पर ‘3 डॉट’ का एक आइकन दिखाई देगा और आपको इस वाले आइकन पर क्लिक कर देना है इसे ‘मेनू बार’ का आइकन बोलते हैं।
  • यहां पर आपको ‘कंटिन्यू’ का एक ऑप्शन दिखाई देगा यह ऑप्शन आपको तभी दिखाई देगा जब आपने अपना मोबाइल नंबर इसके अंदर वेरीफाई किया होगा और अगर आपने अपना मोबाइल नंबर वेरीफाइड नहीं किया है तो सबसे पहले आपको यहां पर अपना मोबाइल नंबर वेरीफाई करने के लिए कहा जाएगा।
  • जैसे ही आप अपना मोबाइल नंबर वेरीफाई कर लोगे वैसे ही आपको यहां पर ‘कंटीन्यू’ का ऑप्शन दिख जाएगा और आप इस वाले ऑप्शन पर क्लिक कर दीजिए।
  • अब इतना प्रोसेस कंप्लीट कर लेने के पश्चात आपको आगे ‘3 डॉट’ दिखाई देगा और आपको इस वाले ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।
  • अब आपके सामने नया पेज ओपन हो जाएगा और यहां पर आपको वेबसाइट का ऑफिशियल यूआरएल और / कोई भी रेंडम नंबर या फिर नाम लिखा होगा अब आपको यहां पर एक ‘एडिट’ का ऑप्शन भी मिलेगा और आपको इस वाले ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।
  • अब यहां पर आप अपने ऑनलाइन स्टोर का जो भी नाम रखना चाहते हो उसे एडिट करके रख लीजिए और फिर ‘सेव’ के ऑप्शन पर क्लिक कर दीजिए फिर आपका ऑनलाइन स्टोर का नाम सेव हो जाएगा।
  • अब आपको एक बार फिर से यहां पर एक ‘एडिट’ का ऑप्शन दिखाई देगा और आपको इस वाले ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।
  • अब यहां पर आपके सामने एक फॉर्म खुलकर आएगा और इस फॉर्म के अंदर आपसे आपके ऑनलाइन स्टोर से संबंधित कुछ जानकारी पूछी जाएगी और आपको यहां पर जो भी जानकारी पूछी जा रही है उन सभी जानकारी को ध्यानपूर्वक से पढ़ने के बाद एक-एक करके भरते चले जाना है।
  • अब आपको बैंक डिटेल की जानकारी भी वहां पर देनी होगी और आप तो जो भी बैंक से संबंधित जानकारी पूछी जा रही है आपको उन सभी जानकारी को ध्यानपूर्वक से वहां पर भरते चले जाना है।
  • अब आपके बैंक के बारे में कुछ अन्य जानकारी पूछी जाएगी। जैसे कि आपके बैंक का अकाउंट का स्टेटमेंट या फिर आपको कैंसिल चेक अपलोड करने के लिए कहा जाएगा। इनमें से आपके पास जो भी जानकारी हो आपको उन्हें इसके ऑफिशियल एप्लीकेशन के अंदर फोटोकॉपी के रूप में अपलोड कर देना है।
  • इन सभी जानकारी को ध्यानपूर्वक से भर लेने के पश्चात आपको यहां पर ‘सेव एंड अपडेट’ का एक ऑप्शन दिखाई देगा और आपको इस वाले ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।
  • बस इतना प्रोसेस कंप्लीट कर लेने के पश्चात अब आपको एक नया इंटरफेस दिखाई देगा और यह  इंटरफ़ेस आपके shop101 एप्लीकेशन के अंदर ऑनलाइन स्टोर का होगा और आप इसे सेलर  पैनल भी कह सकते हो।
  • यहां पर आपको सेलर पैनल के अंदर आपकी सारी डिटेल जैसे की लाइफ टाइम इनकम और अन्य आवश्यक जानकारी दिखाई देगी।

यह भी पढ़ें: वेबसाइट से पैसे कैसे कमाएं? (10+ आसान तरीके)

Shop101 से पैसे कैसे कमाए

चलिए दोस्तों अब हम आप सभी लोगों को आगे shop101 एप्लीकेशन के अंदर पैसे कमाने का क्या तरीका है या फिर क्या प्रोसेस है इसके बारे में जानने के लिए नीचे विस्तार से जानकारी समझाते हैं।

हम आपको जो भी जानकारी समझाएंगे उन सभी जानकारी को ध्यानपूर्वक से पढ़ लेने के पश्चात आप बड़ी ही आसानी से shop101 में काम करके पैसे कमा सकते हो बस आपको जानकारी को ध्यानपूर्वक से पढ़ना जरूरी है।

री-सेलिंग करके कमाए

दोस्तो आप को सबसे ज्यादा पैसा shop101 एप्लीकेशन में कमाने का मौका मिलता है तो आपको इसमें री-सेलिंग करके। आप इसमें अपने अनुसार प्रोडक्ट की क्वालिटी और उसके कॉस्ट के हिसाब से मार्जिन निर्धारित कर सकते हो।

आप इसके लिए फेसबुक मार्केटप्लेस का इस्तेमाल कर सकते हो। आप बड़े बड़े फेसबुक ग्रुप और बड़े-बड़े फेसबुक पेज पर अपने प्रोडक्ट को प्रमोट कर सकते हो या फिर आपके पास जहां पर भी सबसे ज्यादा ऑडियंस है, वहां पर आप शॉप 101 के जरिए प्रोडक्ट की री-सेलिंग करके पैसा कमा सकते हो।

रेफर एंड अर्न के जरिए

जिस प्रकार से अनेकों रेफर एंड अर्न का प्रोग्राम चलाने वाले एप्लीकेशन मौजूद है ठीक उसी प्रकार से आप इसके अंदर भी रेफर एंड अर्न के जरिए पैसे कमा सकते हो। आपको सबसे पहले इसमें अपने दोस्तों को इनवाइट करना होगा और आप जितना ज्यादा से ज्यादा दोस्तों को इनवाइट करोगे एवं आपके द्वारा इनवाइट किए गए जितने ज्यादा से ज्यादा लोग इसमें जॉइन होंगे आपको उतना ही ज्यादा इसमें प्रॉफिट होगा।

आप इस तरीके के जरिए भी shop101 के जरिए हर महीने अच्छी इनकम कर सकते हो या फिर अपनी पॉकेट मनी तो निकाल ही सकते हो।

बोनस प्रोग्राम के जरिए

दोस्तों आपको एप्लीकेशन के अंदर बोनस प्रोग्राम के जरिए पैसे कमाने का भी अवसर प्रदान किया गया है। आप जितना ज्यादा से ज्यादा शेयर करोगे और कितना अच्छा प्रॉफिट कमाओगे आपको उसी हिसाब से एप्लीकेशन के अंदर बोनस प्रदान किया जाएगा।

आप इस तरीके से बोनस प्रोग्राम का फायदा उठाकर shop101 के जरिए एक्स्ट्रा इनकम कर सकते हो और बहुत सारे लोग इसके जरिए काफी अच्छी इनकम आज के समय में कर भी रहे हैं। 

Shop101 से कितना कमाया जा सकता है

अब सवाल उठता है कि shop101 एप्लीकेशन के अंदर है हम काम करके कितना पैसा कमा सकते हैं तो हम आपको बता दें कि अगर आप इसे एक बिजनेस की तरह तरह से करते हो तो ,आप इससे काफी अच्छी खासी इनकम कर सकते हो।

आपको एक अच्छी स्ट्रेटजी के साथ में काम करना होगा और ज्यादा से ज्यादा सेलिंग करना होगा। आप जितना सेलिंग करोगे आपको उतना ही फायदा होगा। अगर हम न्यूनतम इनकम की बात करें तो यदि आप रोजाना इसमें 2 से 4 घंटा वर्क करते हो और रोज के कम से कम तीन से चार प्रोडक्ट सेल कर देते हो तो, आपकी इनकम ₹500 से लेकर ₹800 के बीच आसानी से हो जाती है।

और आप इस आंकड़े के अनुसार हर महीने ₹15000 से लेकर ₹24000 के बीच की इनकम आसानी से कर सकते हो और यही नहीं अगर आप इस में रोजाना अच्छे तरीके से और ज्यादा समय देकर काम करते हो एवं सेलिंग करते हो तो आपकी इनकम कई गुना ज्यादा भी हो सकती है।

Shop101 से पैसा कमाने के फायदे

चलिए दोस्तों अब हम आप सभी लोगों को shop101 के जरिए पैसे कमाने के कुछ बेहतरीन फायदे के बारे में भी जानकारी दे देते हैं और इसके लिए आप नीचे दी गई जानकारी को ध्यानपूर्वक से पढ़ें।

  • Shop101 एप्लीकेशन का इस्तेमाल करके एक स्टूडेंट से लेकर 1 टीचर आसानी से पैसे कमा सकता है। मतलब कि हर कोई इस में काम कर सकता है और पैसे कमाना शुरू कर सकता है।
  • यहां से पैसा कमाने के लिए आपको एक भी रुपया इन्वेस्ट करने की जरूरत नहीं है।
  • आपको इसमें इन्वेंटरी से संबंधित किसी भी प्रकार के कार्य करने की जरूरत नहीं होती है।
  • आपको इसमें डिलीवरी से संबंधित किसी भी काम को मैनेज करने की जरूरत नहीं है और ना ही अपने मार्जिन में से आपको डिलीवरी चार्ज देने की जरूरत पड़ती है।
  • आपको इसके अंदर पैसे कमाने की कोई भी लिमिट नहीं दी जाती है मतलब आप जितना काम करोगे उतना ही ज्यादा पैसे आप इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करके कमा सकते हो।
  • इसमें कमाए हुए पैसे को आप सीधे अपने बैंक में विड्रोल कर सकते हो। 

Shop101 से पैसा कमाने के नुकसान

जिस प्रकार से आप सभी लोगों ने Shop101 एप्लीकेशन में पैसे कमाने के फायदों के बारे में जाना ठीक उसी प्रकार से अब हम चलिए आप सभी लोगों को shop101 एप्लीकेशन में पैसे कमाने के कुछ नुकसान के बारे में भी जानकारी देते हैं और इसके लिए नीचे दी गई जानकारी को ध्यानपूर्वक से पढ़े। 

  • अगर आपके पास ऑडियंस नहीं है तो आप इसके जरिए तुरंत ही पैसा कमाना शुरू नहीं कर सकते। 
  • अगर आपने कभी भी अपना मार्जिन रखकर प्रोडक्ट की सेलिंग करना नहीं सीखा है तो हो सकता है आपको इस में काम करने में दिक्कत हो या फिर आप इस में काम करना नहीं चाहोगे।
  • अगर आपके पास सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ज्यादा से ज्यादा फॉलोअर्स या फिर ज्यादा ऑडियंस नहीं है तो हो सकता है आप इसके जरिए पैसे ना कमा पाओगे। 

FAQ

क्या shop101 के जरिए पैसे कमाया जा सकता है?

जी हां, बिल्कुल आप shop101 के जरिए आसानी से पैसे कमा सकते हो।

Shop101 के जरिए कौन-कौन पैसा कमा सकता है?

इसके जरिए एक 18 साल का स्टूडेंट और एक टीचर भी पैसे कमा सकता है मतलब कि इसमें सभी लोग आसानी से पैसा कमाना शुरू कर सकते हैं।

क्या shop101 के जरिए पैसा कमाने के लिए कोई इन्वेस्टमेंट करना पड़ेगा?

जी बिल्कुल भी नहीं आपको इसके जरिए पैसे कमाने के लिए एक ही रुपया इन्वेस्ट करने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है।

Shop101 के अंदर कमाए हुए पैसे को कहां पर विड्रोल कर सकते हैं?

आप इसमें कमाए हुए अपने पैसे को अपने सीधे बैंक में विड्रोल कर सकते हो।

Shop101 से पैसा कमाने के लिए किन चीजों की जरूरत पड़ती है?

Shop101 से पैसा कमाने के लिए आपके पास कम से कम पैन कार्ड और बैंक अकाउंट होना जरूरी है

निष्कर्ष 

हमने अपने आज के इस महत्वपूर्ण लेख में आप सभी लोगों को शॉप 101 ऐप से पैसे कैसे कमाएं? (Shop 101 se Paise Kaise kamaye) के बारे में विस्तारपूर्वक से जानकारी प्रदान की हुई है और हमें उम्मीद है कि हमारे द्वारा दी गई यह जानकारी आप लोगों के लिए काफी ज्यादा उपयोगी और सहायक सिद्ध हुई होगी।

अगर आप लोगों के लिए हमारा आज का यह महत्वपूर्ण लेख उपयोगी साबित हुआ हो तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ और अपने सभी सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर करना ना भूले। ताकि आप के जरिए अन्य लोगों को भी इस महत्वपूर्ण जानकारी के बारे में पता चल सके एवं ऐसे ही बिजनेस आइडियाज एवं पैसे कमाने के बेहतरीन तरीकों के बारे में जानकारी को पढ़ने के लिए कहीं और बार-बार भटकने की बिल्कुल भी आवश्यकता ना हो।

अगर आपके मन में हमारे आज के इस महत्वपूर्ण लेख से संबंधित कोई भी सवाल या फिर कोई भी सुझाव है तो आप हमें कमेंट बॉक्स में बता सकते हो। हम आपके द्वारा दिए गए प्रतिक्रिया का जवाब शीघ्र से शीघ्र देने का पूरा प्रयास करेंगे और हमारे इस महत्वपूर्ण लेख को अंतिम तक पढ़ने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद एवं आपका कीमती समय शुभ हो।

यह भी पढ़ें:

धनी एप से पैसे कैसे कमाएं?

मिंत्रा से पैसे कैसे कमाएं?

मीशो ऐप से पैसे कैसे कमाए? (5+ आसान तरीके)

गूगल मैप से पैसे कैसे कमाए? (आसान तरीके)

Leave a Comment