सेफ शॉप बिजनेस प्लान क्या है और उनसे कैसे पैसा कमाएं? 

Safe Shop Business Plan in Hindi: दोस्तों आज के समय में पैसा कमाने के लिए लोग वह सब कुछ कर रहे हैं, जो उनके जीविका को आगे बढ़ाने में उनकी सहायता कर सकता है। दोस्तों आज आपके पास इनकम करने के ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही तरीके के बहुत सारे ऑप्शन उपलब्ध है परंतु आज आप अपने इस महत्वपूर्ण लेख में सेफ शॉप बिजनेस प्लान के बारे में पूरी जानकारी जानने वाले हो। 

सेफ शॉप एक भारतीय एम एल एम  कंपनी है। शायद इसीलिए आज इंटरनेट पर Safe Shop Business Plan के बारे में लोग जानकारी जानना चाहते हैं। अगर आपका सपना एक एम एल एम कंपनी से ज्वाइन होकर पैसे कमाने का है, तो आज का यह लेख आपकी इसी सपने को साकार करने के लिए प्रस्तुत किया जा रहा है। 

Safe-Shop-Business-Plan-in-Hindi
Image : Safe Shop Business Plan in Hindi

जी हां बिल्कुल आपने सही पढ़ा। आज आपको सेफ शॉप कंपनी के बारे में पूरी जानकारी मिलने वाली है और साथ ही में इस कंपनी में आप कैसे जॉइन हो सकते हो इसके बारे में भी विस्तृत जानकारी मिलने वाली है। अगर आपको आज के इस महत्वपूर्ण जानकारी के बारे में जानना है तो हमारा आज का यह महत्वपूर्ण है शुरू से अंतिम तक पढ़ना होगा क्योंकि अगर आपसे कोई भी जानकारी मिस हो गई तो आपको पूरा लेख को समझ में नहीं आएगा और आप इस कंपनी के प्लान को भी समझ नहीं पाओगे।

सेफ शॉप बिजनेस प्लान क्या है और उनसे कैसे पैसा कमाएं? | Safe Shop Business Plan in Hindi

सेफ शॉप कंपनी क्या है?

यह कंपनी एक प्रकार से डायरेक्ट सेलिंग के आधार पर कार्य करती है। इसका पूरा बिजनेस प्लान एम एल एम बिजनेस प्लान के अंतर्गत सुचारू रूप से चलाया जाता है। इस कंपनी की शुरुआत वर्ष 2001 को जनवरी के महीने में की गई थी और अब तक इस कंपनी को हमारे देश में लगभग 22 वर्ष पूरे हो चुके हैं। 22 वर्षों से इस कंपनी में काफी अच्छा भारतीय बाजार में परफॉर्मेंस किया है। 

और कभी भी दिवालिया होने के कगार पर कंपनी कभी तक नहीं आई है। और अब तक काफी अच्छा परफॉर्म कर रही है। इस कंपनी का ऑनलाइन रजिस्टर नेम ‘Safe and Secure Online Marketing Pvt Ltd’  रखा गया है। इतना ही नहीं इस कंपनी को आधिकारिक रूप से ‘मिनिस्ट्री ऑफ कॉर्पोरेट अफेयर्स’ के अंतर्गत भारतीय  एम एल एम के मार्केट में रजिस्टर्ड भी करवाया गया है। 

इस कंपनी के अंदर ज्वाइन होकर आपको इसके प्रोडक्ट की डायरेक्ट सेलिंग करनी होती है और आप को बकायदा लेबल वॉइस इनकम होता है। इतना ही नहीं अगर आप अपने नीचे अपनी टीम बनाते हो तो आप अपनी टीम से भी पैसे कमा सकते हो ओवरल कंपनी आपको डायरेक्ट सेलिंग के साथ-साथ टीम के साथ काम करके पैसा कमाने का भी मौका प्रदान करती है, जो आप अपने आप में एक बेहतरीन इनकम सोर्स का रूप बन रहा है।

सेफ शॉप बिजनेस के डायरेक्टर कौन-कौन है?

किसी भी कंपनी में ज्वाइन होने से पहले हमें उसके डायरेक्टर और अन्य महत्वपूर्ण लोगों के बारे में जानकारी होनी चाहिए ताकि हम कंपनी के ऊपर अपना विश्वास जता सके और एक जोश के साथ कंपनी को ज्वाइन करके अपनी इनकम कर सके।

इस कंपनी के कुल पांच मुख्य डायरेक्टर है जिनकी जानकारी नीचे हमने पॉइंट के माध्यम से आप को समझाने का प्रयास किया हुआ है। यही वह पांच ऐसे डायरेक्टर है जो कंपनी के कर्ताधर्ता और कंपनी को आगे ले जाने का काम कर रहे हैं।

  1. Mr. Rajpal Arora (Director of Administration)
  2. Mr. Raj Anand (Director of Marketing)
  3. Mr. Sidharth Sehgal (Director of Technology)
  4. Mr. Harish Sondhi (Director of Finance)
  5. Mr. Rajat Varma ( Director of Operations)

सेफ शॉप कंपनी का बिजनेस प्लान क्या है? (Safe shop business plan in Hindi)

दोस्तों किसी भी कंपनी को ज्वाइन करने से पहले या फिर उसके अंदर किसी को ज्वाइन कराने से पहले खुद को कंपनी के प्लान के बारे में समझना बेहद जरूरी है। अगर आपको किसी भी कंपनी का प्लान समझ में नहीं आएगा या फिर आपको उसके बारे में जानकारी नहीं होगी तो आप खुद या फिर अपने नीचे डाउन लाइनर को कंपनी के बारे में और कंपनी के प्लान के बारे में जानकारी नहीं दे पाओगे और आप कभी भी इस फील्ड में सफल नहीं हो पाओगे। तो चलिए बिना किसी देरी के हम सेफ शॉप कंपनी के बेहतरीन बिजनेस प्लान के बारे में जानकारी जान लेते हैं।

जब कंपनी जनवरी 2001 में लॉन्च हुई थी उस दौरान कंपनी पेअर के आधार पर काम किया करती थी मतलब की आपको सबसे पहले कंपनी को ज्वाइन करना पड़ता था और उसके बाद आपको अपने नीचे लेफ्ट और राइट दोनों ही साइड में अपना मेंबर ज्वाइन करवाना पड़ता था और तभी आपको कंपनी से कुछ इनकम प्राप्त हो पाती थी। मगर कंपनी ने अपने 19वीं सालगिरह के शुभ अवसर पर 2019 में अपने प्लान में एक बहुत ही बड़ा बदलाव किया।  

कंपनी के पुराने प्लान के मुताबिक आपको सबसे पहले कंपनी में ज्वाइन होना पड़ता था और उसके बाद आपको अपने नीचे लेफ्ट और राइट दोनों की साइड में अपने नीचे एक एक मेंबर ज्वाइन करवाने होते थे और उन मेंबर से आपको कंपनी का कोई भी 200-200 BV के कम से कम दो दो प्रोडक्ट खरीदने होते थे और जब आप के नीचे ज्वाइन हुआ बंदा या काम पूरा कर लेता था।  तब आपको करीब ₹1400 की इनकम इंस्टेंट प्राप्त हुआ करती थी और साथ ही में जिन लोगों ने प्रोडक्ट को खरीदा है उनको भी कुछ कमीशन के तौर पर पैसा मिलता था।

अब आपको अपने नीचे टीम बड़ी करते जाना है और उसके बाद आपको प्रत्येक टीम मेंबर को कंपनी के प्रोडक्ट को खरीदने के लिए उत्साहित भी करते जाना है ताकि आपकी टीम मेंबर की और आपकी दोनों को ही इनकम होती रहे और इसी प्रकार से आपको कंपनी के जरिए पैसे कमाने का सुनहरा अवसर प्राप्त हुआ करता था। कंपनी के नए प्लान के मुताबिक आप अपने नीचे किसी भी मेंबर को तीन ग्रुप में ज्वाइन करवा सकते हो Blue Group, Amber Group और Purple Group। 

अब प्रत्येक ग्रुप के अंदर जितने भी मेंबर है वह कंपनी के जितने भी प्रोडक्ट को खरीदेंगे आपको प्रत्येक प्रोडक्ट के अनुसार BV के अंतर्गत इनकम प्राप्त होती है। अब आप के नीचे जितने भी लोग ज्वाइन हैं वह कंपनी की ऑफिशल वेबसाइट का यूज करके प्रोडक्ट को खरीद सकते हैं और इस प्रकार से आप के प्रत्येक टीम मेंबर अपनी एवं आपकी इनकम का जरिया बनते हैं और कंपनी इसी प्लान के आधार पर कमाई करने का सुनहरा मौका प्रदान कर रही है।

यह भी पढ़े : एवरेस्ट मसाले डिस्ट्रीब्यूटरशिप कैसे लें?

सेफ शॉप कंपनी का बोनस प्लान

दोस्तों इस कंपनी का बोनस प्लान भी मौजूद है। बोनस प्लान के अंतर्गत जो कंपनी में पहली बार ज्वाइन करता है और वह बेहद कम समय में अपनी बड़ी से बड़ी टीम बना लेता है तो उसे कंपनी की तरफ से निर्धारित बोनस और कुछ अन्य ऑफर प्रदान किए जाते हैं ताकि व्यक्ति को मोटिवेशन मिल सके और वे और भी उत्सुकता के साथ कंपनी में काम करके अपने इनकम को दुगना और 4 गुना बढ़ा सके।

बोनस के रूप में आपको कुछ पैसे और कुछ अन्य गिफ्ट आदि प्राप्त होते हैं और यह सभी चीज कंपनी आपको खुद ऑफर करती है और इसके लिएआपको कोई अन्य शुल्क का भुगतान बिल्कुल भी करने की आवश्यकता नहीं है।

BV क्या है?

दोस्तों अभी हमने कंपनी के इनकम को समझने के लिए ‘BV’शब्द का उपयोग किया है और शायद आपके मन में यह सवाल होगा कि आखिर BV किसे कहते हैं? तो हम आपको इसी विषय पर आगे जानकारी को समझाने वाले हैं। BV का फुल फॉर्म बिजनेस वैल्यू होता है।

उदाहरण के रूप में  अगर आपको कंपनी की तरफ से एक BV प्राप्त होती है, तो उसकी रुपए में 2.5 रुपए की वैल्यूएशन कह लाएगी। सेफ शॉप कंपनी ने अपने जितने भी प्रोडक्ट को लांच किए हुए हैं उन सभी प्रोडक्ट का एक अपना BV वैल्यू है आपको और आपकी टीम के प्रत्येक मेंबर को प्रत्येक प्रोडक्ट के BV वैल्यू के अनुसार इनकम डिवाइड होती है और इसी प्रकार से यह बिजनेस प्लान वर्क करता है।

सेफ शॉप कंपनी कितने तरीके से इनकम करने का मौका देती है?

दोस्तों दोस्तों प्रत्येक कंपनी के अंदर ज्वाइन होने वाले व्यक्ति के मन में सवाल होता है कि उसे अगर कंपनी के अंदर ज्वाइन होने का मौका मिलता है या फिर वह कंपनी में ज्वाइन होता है तो उसे कुल कितने प्रकार की इनकम को करने का मौका प्राप्त होगा। आपको इस बारे में जानकारी पता होनी ही चाहिए तभी आप अपने नीचे जब किसी मेंबर को ज्वाइन करवा दोगे तो उसे भी इस विषय पर जानकारी दे। 

पाओगे ताकि वह मोटिवेट होकर अच्छे से पूरे लगन के साथ काम करें और आपको एवं अपने आप को एक सुनहरा बिजनेस करके पैसा कमाने का मोटिवेशन दे सके। तो चलिए आगे जानते हैं कि कंपनी आपको कितने प्रकार की इनकम करने का मौका देती है जिसकी जानकारी नीचे हमने पॉइंट के माध्यम से आप को समझाने का प्रयास किया हुआ है। दोस्तों कंपनी कुल 5 तरीकों से इनकम करने का मौका देती है।

  • Repurchase Shopping Income
  • Retail Income
  • Team Business Income
  • Preferred Benefit Income
  • Booster Benefit Income

सेफ शॉप कंपनी के प्रत्येक प्रोडक्ट की डिटेल

चलिए दोस्तों अब हम कंपनी के अंतर्गत बिकने वाले सभी प्रोडक्ट के बारे में जानकारी हासिल कर लेते हैं ताकि आप अगर कंपनी को ज्वाइन करते हो या फिर जॉइन करने की इच्छा रख रहे हो तो आपको कौन कौन से कैटेगरी के प्रोडक्ट खरीदने के अवसर प्राप्त होंगे जिसकी जानकारी आगे हम विस्तार से जानने वाले हैं। आपको कंपनी की तरफ से Fashion, Health, Beauty, Education और Lifestyle category के मुख्यतः प्रोडक्ट इस्तेमाल करने को मिल जाते हैं। इन सभी कैटेगरी में आपको प्रोडक्ट की भारी रेंज मिल जाएगी। 

और इतना ही नहीं इस कंपनी के साथ कई बड़े-बड़े ट्रस्टेड ब्रांड जुड़े हैं और उनके ब्रांड क्वालिटी को कंपनी प्रमोट करती आ रही है और इतना ही नहीं जो लोग कंपनी के प्रोडक्ट को यूज कर रहे हैं उन्हें भी इसका ब्रांड ट्रस्ट का फायदा मिल रहा है।

कंपनी के सबसे ज्यादा दो मोस्ट पॉपुलर प्रोडक्ट है पहला स्पीकिंग भागवत गीता और दूसरा संपूर्ण हनुमान चालीसा यह कंपनी के प्रोडक्ट है जो भारी मात्रा में सेल होते हैं। इसके अलावा हम आपको नीचे भी विस्तार से कंपनी के प्रत्येक प्रोडक्ट की जानकारी दे रहे हैं उन जानकारी को आप ध्यान से समझे।

सेफ शॉप कंपनी की फैशन कैटेगरी

दोस्तों जैसा कि हम सभी लोग भली-भांति जानते हैं कि आज के जमाने में फैशन कैटेगरी काफी ज्यादा पॉपुलर है और लोग नए नए फैशन को फॉलो करते हैं इसीलिए कंपनी ने अपने फैशन कैटेगरी में भारी रेंज में वूमेन और मैन दोनों ही लोगों के लिए एक से बढ़कर एक फैशन प्रोडक्ट और अन्य फैशन संबंधित चीजें उपलब्ध करवाई हुई है।

अगर आप कंपनी के फैशन कैटेगरी में विजिट करोगे तो आपको प्रोडक्ट की इतनी भारी रेंज मिलेगी कि शायद आप प्रोडक्ट खरीदने में भी कंफ्यूज होने लगे और सभी प्रोडक्ट नंबर 1 क्वालिटी के साथ आते हैं।

सेफ शॉप कंपनी की हेल्थ एंड ब्यूटी कैटेगरी

सेफ शॉप कंपनी ने हेल्थ एंड ब्यूटी कैटेगरी को अपने-अपने प्रोडक्ट रेंज में शामिल किया हुआ है। आपको इस कंपनी के हेल्थ एंड ब्यूटी कैटेगरी में काफी बड़ी रेंज के प्रोडक्ट यूज करने को मिल जाएंगे जिसमें आपको, शैंपू, हैंड वॉच, सैनिटाइजर, फेसवास, एनर्जी पाउडर मैन एंड वूमेन हेल्थ रिलेटेड प्रोडक्ट भी आपको यहां पर यूज करने को मिल जाएंगे।

इतना ही नहीं महिलाओं के लिए इसमें एक बड़ी संख्या में ब्यूटी रेंज के प्रोडक्ट भी शामिल किए गए हैं ताकि महिलाएं कंपनी के सभी ब्यूटी ब्रांड के प्रोडक्ट यूज कर सके। आप कंपनी के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर इन सभी प्रोडक्ट की डिटेल में जानकारी को आसानी से पढ़ सकते हो।

सेफ शॉप कंपनी के लाइफस्टाइल कैटेगरी के प्रोडक्ट

दोस्तों सेफ शॉप कंपनी ने अपने प्रोडक्ट की रेंज में लाइफस्टाइल से संबंधित सभी कैटेगरी के प्रोडक्ट को शामिल किया है ताकि जो लोग लाइफस्टाइल कैटेगरी के प्रोडक्ट को खरीदना चाहते हैं उन्हें कंपनी इस कैटेगरी के भी प्रोडक्ट को उपलब्ध करवा सके। इस कैटेगरी के अंतर्गत आपको शिक्षा, खेल-कूद और दैनिक जीवन के उपयोग की कई वस्तुएँ आसानी से उपलब्ध मिल जाती है।

इससे ज्यादा अधिक जानकारी के लिए मतलब आपको कितना और कौन सा प्रोडक्ट खरीदने पर कैसी इनकम होगी। इसकी जानकारी इस की ऑफिशियल वेबसाइट पर आसानी से पढ़ने को मिल जाएगी। आप कंपनी के ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करके सभी प्रोडक्ट का स्पेसिफिकेशन और उसका अन्य डिस्क्रिप्शन आसानी से मिल जाएगा।

सेफ शॉप कंपनी में कुल कितने लेवल है?

सेफ शॉप कंपनी ने प्रत्येक टीम मेंबर और सेल के आधार पर बाकायदा कोनाइजेशन लेवल तैयार किया हुआ है और प्रत्येक लेवल को अचीव करने वाले कंपनी के मेंबर को कंपनी की तरफ से बकायदा सम्मानित किया जाता है और इतना ही नहीं प्रत्येक लेबल में निर्धारित किए गए पुरस्कार को भी कंपनी की तरफ से टीम मेंबर को प्रदान किया जाता है। इस कंपनी के अंतर्गत मेंबर को कुल 7 लेवल अचीव करने होते हैं।

सातवें लेवल को अचीव करने वाला व्यक्ति कंपनी के हाईएस्ट लेवल को पार कर लेता है और कंपनी  की तरफ से सातवें लेवल को अचीव करने वाले व्यक्ति को बकायदा रॉयल्टी बोनस के साथ सम्मानित किया जाता है और कई सारे महंगे महंगे पुरस्कार भी व्यक्ति को प्रदान किए जाते हैं। अब चलिए नीचे कंपनी के सातों लेवल को विस्तार से समझने का प्रयास करते हैं।

सेफ शॉप कंपनी का सिल्वर लेबल

कंपनी का यह सबसे पहला लेवल है और कंपनी के इस पहले लेवल को अजीब करने के लिए आपको सबसे पहले अपना बिजनेस वॉल्यूम करीब 10000 का करना होगा और इसके अलावा आपके विकर ग्रुप का कुल बिजनेस वॉल्यूम करीब 3400 का होना अनिवार्य है। अगर आप इस मापदंड को पार कर लेते हो तो आप बड़ी ही आसानी से कंपनी के पहले लेवल यानी कि सिविल लेवल को अचीव कर लेते हो। 

सेफ शॉप कंपनी का गोल्ड लेबल

अगर आपको कंपनी का गोल्ड लेवल अचीव करना है तो आपको इसके लिए कम से कम अपना टोटल बिजनेस वॉल्यूम 50,000 होना चाहिए और इसके अलावा आपके विकर ग्रुप का कुल टोटल बिजनेस वॉल्यूम करीब 17000 का होना अनिवार्य है और जब आप इस पात्रता मापदंड को पूरा कर लेते हो, तो आप गोल्ड अचीवर लेवल को प्राप्त करने के लिए योग्य माने जाते हो और फिर कंपनी आपको गोल्ड अचीवमेंट करने पर सम्मानित भी करती है।

सेफ शॉप कंपनी का पर्ल लेवल

पर्ल लेवल को अचीव करने के लिए आपका टोटल बिजनेस वॉल्यूम 100000 होना ही चाहिए और आपके वीकर ग्रुप का कुल टोटल बिजनेस वॉल्यूम करीब 34000 का होना अनिवार्य है। अगर आप इस पात्रता मापदंड को पूर्ण कर लेते हो तो आप पर्ल लेवल को अजीब कर लेते हो और आपको कंपनी की तरफ से ढेरों सारे उपहार और सम्मान प्रदान किए जाते हैं।

सेफ शॉप कंपनी का टोपाज़ लेबल

अगर आपको कंपनी का टोपाज़ लेबल अजीब करना है तो इसके लिए आपको अपने टोटल बिजनेस वॉल्यूम को करीब 250000 तक करना अनिवार्य है और इसके अलावा आपके नीचे वीकर ग्रुप का कुल बिजनेस वॉल्यूम लगभग 83400 इतना होना ही चाहिए और तब जाकर आप टोपाज लेवल को अचीव करने के लिए योग कहलाओगे और इस लेवल को अचीव करने के बाद आपको कंपनी की तरफ से काफी बंपर ऑफर प्रदान किए जाते हैं और बड़े-बड़े अचीवर के द्वारा आप को पुरस्कृत भी किया जाता है। 

सेफ शॉप कंपनी का एमेराल्ड लेबल

अगर आपको सेफ शॉप कंपनी के इस पांचवें लेबल को अचीव करना है, तो इसके लिए आपको अपना कुल टोटल बिजनेस वॉल्यूम लगभग 500000 इस पात्रता मापदंड को पूरा करने के बाद आपको इसके अलावा आपके नीचे वीकर ग्रुप का कुल बिजनेस वॉल्यूम लगभग 166800 के बराबर या इसके पार होना जरूरी है। अगर आप इन सभी  पात्रता मापदंड को पूरा कर लेते हो तो आप एमेराल्ड लेबल को अजीब कर सकते हो। 

सेफ शॉप कंपनी का रूबी लेबल

अगर आप सेफ शॉप कंपनी का रूबी लेवल अचीव करना चाहते हो तो इसके लिए आप को कम से कम अपने टोटल बिजनेस वॉल्यूम को 1000000 तक करना अनिवार्य है और इसके अलावा आपको अपने नीचे के वीकर ग्रुप का कुल बिजनेस वॉल्यूम 333400 का होना अनिवार्य है। अगर आप इस पात्रता मापदंड को पूरा कर लेते हो तो आप रूबी लेवल को आसानी से अचीव कर सकते हो और यह कंपनी का छठवां लेबल है।

सेफ शॉप कंपनी का डायमंड लेवल

अगर आपको सेफ शॉप कंपनी का सातवां और आखिरी डायमंड लेवल अचीव करना है, तो इसके लिए आपको अपना कुल बिजनेस वॉल्यूम लगभग 2000000 का करना अनिवार्य है। इस पहले पात्रता मापदंड को पूरा कर लेने के पश्चात आपके नीचे के वीकर ग्रुप का कुल बिजनेस वॉल्यूम लगभग 666700 होना अनिवार्य है।

जब आप इन दोनों ही पात्रता मापदंड को पूरा कर लेते हो तो आप डायमंड लेवल को अचीव कर सकते हो और कंपनी की तरफ से आपको कई सारे बेशकीमती पुरस्कार दिए जाते हैं और साथ ही में कंपनी के डायरेक्टर आपको खुद अपनी तरफ से सम्मानित करते हैं और इसके अलावा कंपनी कई सारे अन्य आपको पैकेज भी प्रदान करती है।

यह भी पढ़े : Balaji Wafers डिस्ट्रीब्यूटरशिप कैसे ले?

सेफ शॉप कंपनी को ज्वाइन कैसे करें?

अब सवाल उठता है कि आप सेफ शॉप कंपनी को आखिर कैसे ज्वाइन कर सकते हो। अगर आपको सेफ शॉप कंपनी की जॉइनिंग लेना है तो इसके लिए आपको कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा और कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के बाद आपको कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज अपलोड करने होंगे जैसे कि, आपका आधार कार्ड, आपका पैन कार्ड, आपका पूरा नाम, आपका पूरा एड्रेस, आपका सिग्नेचर और आपका फोटो कंपनी में जॉइनिंग लगाने के लिए चाहिए होगा।

कंपनी में जॉइनिंग लगाने के लिए आपको सबसे पहले कंपनी की ऑफिशल वेबसाइट पर अपना यूजर नेम और पासवर्ड बनाना होगा।  उसके बाद इन सभी जानकारी को दर्ज करने के बाद आप कंपनी को ज्वाइन कर सकते हो और कंपनी के अंदर काम कर सकते हो पैसा कमा सकते हो। इसी प्रकार से प्रत्येक मेंबर कंपनी को ज्वाइन कर सकते हैं। 

जॉब या सेफ शॉप कंपनी दोनों में कौन सी चीज को करना बेस्ट है?

जब आप जॉब करते हो तो आपको फिक्स टाइमिंग के अंतर्गत प्रतिदिन जॉब पर जाकर अपना काम करना होता है। फिर आपको प्रत्येक महीने के अंतिम तारीख को सैलरी प्राप्त हो पाती है। वहीं अगर आप इस कंपनी के साथ काम करते हो तो आपको काम करने के लिए कोई भी कंपनी की तरफ से फाउंडेशन नहीं दिया जाता है और आप अपने अनुसार खुलकर काम कर सकते हो। 

इसके अलावा किसी भी बिजनेस को शुरू करने के लिए हमें थोड़ा इन्वेस्टमेंट करना होता है और तब जाकर हमें रिटर्न मिलता है। अगर आपको जॉब या फिर सेफ शॉप कंपनी को सुनने के लिए कहा जाएगा तो शायद आप सेफ शॉप कंपनी को ही चुनने की बात करोगे क्योंकि इसमें आपको एक बार टीम खड़ी कर देना है और अपनी टीम को अच्छी सी गाइड कर देना है। 

फिर आप अपने फ्लैक्सिबिलिटी के अनुसार काम करके या फिर थोड़े दिन कामना करके भी हर महीने अच्छी इनकम कमा सकते हो। बस ध्यान रहे अगर आपको कंपनी से अच्छा पैसा कमाना है तो आपको शुरुआती समय में कड़ी मेहनत करनी होगी और बिना कुछ रिटर्न की चिंता किए आपको लगन के साथ काम करना होगा ताकि आपको आगे चलकर इसका फायदा दिखाई देने लगे।

सेफ शॉप कंपनी से कितना पैसा कमाया जा सकता है?

दोस्तों सेफ शॉप कंपनी के अंदर काम करके आप कितना पैसा कमा सकते हो इसका अंदाजा लगाना नामुमकिन है क्योंकि इसमें आपको फिक्स सैलरी नहीं दी जाती है। इसमें आप जितना लगन से और जितनी मेहनत से काम करोगे उतना ही आपको मुनाफा होगा।

मतलब अगर आपके पास एक अच्छी काम करने वाली टीम होगी तो आप कंपनी से हर महीने एक मोटी रकम कमा सकते हो और अगर आपने मेहनत नहीं किया सिर्फ जॉइनिंग लगाकर छोड़ दी तो आपको एक भी पैसा ना प्राप्त होने की भी संभावना होगी।

मतलब की कंपनी से आप कितना पैसा कमा सकते हो यह पूरी तरीके से आपके कार्य पर निर्भर करता है। इसके बारे में किसी भी प्रकार की प्रेडिक्शन नहीं की जा सकती है।

FAQ

सेफ शॉप कंपनी को ज्वाइन करने के लिए क्या करें?

फ शॉप कंपनी को ज्वाइन करने के लिए आपको इसकी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपना अधिकारी का अकाउंट बनाना होगा और उसके बाद आप इस कंपनी को ज्वाइन कर पाओगे।

सेफ शॉप कंपनी को ज्वाइन करने के लिए रिक्वायर्ड डॉक्युमेंट क्या है?

सेफ शॉप कंपनी को ज्वाइन करने के लिए आपके पास आपका आधार कार्ड, आपका पैन कार्ड, आपका एड्रेस प्रूफ, आपका सिग्नेचर और आपका नवीनतम पासपोर्ट साइज फोटो लगेगा।

क्या सेफ शॉप कंपनी सुरक्षित है?

जी हां बिल्कुल कंपनी 22 वर्षों से भी अधिक समय से अब तक विश्वसनीय काम करती आ रही है और इस कंपनी से जुड़कर बड़ी संख्या में लोग अच्छा पैसा भी कमा रहे हैं और इतना ही नहीं इस कंपनी को ‘मिनिस्ट्री ऑफ कॉर्पोरेट अफेयर्स’ के अंतर्गत रजिस्टर्ड भी किया गया है इससे कंपनी पर विश्वास जताया जा सकता है।

सेफ शॉप कंपनी को ज्वाइन करने के लिए अधिकतम आयु सीमा क्या है?

अगर आप सेफ शॉप कंपनी को ज्वाइन करना चाहते हो तो ऐसे में आप की अधिकतम आयु 18 वर्ष या फिर से ऊपर की होनी चाहिए तभी आप इस कंपनी को ज्वाइन कर सकते हो।

सेफ शॉप कंपनी से हर महीने कितना कमाया जा सकता है?

सेफ शॉप कंपनी से हर महीने कितना कमाया जा सकता है इसके बारे में जानकारी देना असंभव है क्योंकि यह पूरे तरीके से आपके कार्य के ऊपर निर्भर करता है मतलबकि आप कंपनी में कितने लगन से और कितने समय से काम करके अपनी टीम को बड़ा कर रहे हो और टीम को प्रशिक्षित कर रहे हो उसी हिसाब से आपको कंपनी की तरफ से इनकम प्राप्त होगी। कंपनी की तरफ से कोई भी फिक्स सैलरी नहीं दी जाती है परंतु कंपनी के अलग-अलग लेवल को अचीव करने के बाद आपको निर्धारित फिक्स सैलरी के रूप में कुछ धनराशि जरूर प्रदान की जाने लगी जाती है।

निष्कर्ष

हमने अपने आज के इस महत्वपूर्ण लेख में आप सभी लोगों को सेफ शॉप बिजनेस प्लान क्या है और उनसे कैसे पैसा कमाएं?(Safe Shop Business Plan in Hindi) के बारे में विस्तार पूर्वक से जानकारी प्रदान की हुई है और हमें उम्मीद है कि आपको हमारे इस लेख को पढ़ने के बाद सेफ शॉप कंपनी के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त हो चुकी होगी।

यह महत्वपूर्ण लेख पसंद आया होतो आप इसे अपने दोस्तों के साथ और अपने सभी सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर करना ना भूले ताकि अन्य लोगों को भी इस महत्वपूर्ण जानकारी के बारे में आप के जरिए पता चल सके। अगर आपके मन में हमारे आज के इस लेख से संबंधित कोई भी सवाल या फिर कोई भी सुझाव है तो आप हमें कमेंट बॉक्स में बता सकते हो हम आपके द्वारा दिए गए प्रतिक्रिया का जवाब शीघ्र से शीघ्र देने का पूरा प्रयास करेंगे और हमारे इस महत्वपूर्ण लेख को अंतिम तक पढ़ने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद एवं आपका कीमती समय शुभ हो।

यह भी पढ़े:

Big Mart Supermarket की फ्रेंचाइजी कैसे लें?

Amazon डिलीवरी फ्रैंचाइज़ी कैसे ले?

ITC Limited प्रोडक्ट डिस्ट्रीब्यूटरशिप कैसे ले?

किसी भी कंपनी की एजेंसी कैसे लें?

Leave a Comment