एमपीएल से पैसे कैसे कमाएं? (5+ आसान तरीके)

MPL Se Paise Kaise Kamaye: MPL App का नाम तो आपने जरूर सुना ही होगा। एमपीएल आपके विज्ञापन अखबार, टीवी और खास तौर पर सोशल मीडिया पर हर समय देखने को मिलते है। एमपीएल में लूडो, रमी, पब्जी जैसे 40 से भी अधिक लोकप्रिय गेम देखने को मिल जाते हैं, जिसे हम खेल कर कमाई कर सकते हैं।

एमपीएल के विज्ञापन में विराट कोहली एवं एमएस धोनी जैसे बड़े-बड़े सेलिब्रिटी दिखाई देते हैं। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि एमपीएल क्या है?, एमपीएल कैसे इस्तेमाल करते हैं और एमपीएल से पैसे कैसे कमाते हैं? करोड़ों रुपए वसूलने वाले सेलिब्रिटी एमपीएल को प्रमोट कर रहे हैं, एमपीएल के विज्ञापन दे रहे हैं।

MPL Se Paise Kaise Kamaye
Image: MPL Se Paise Kaise Kamaye

तो यह सोचने वाली बात है कि एमपीएल एप इतना पैसा कैसे कमाता है?, एमपीएल पैसा तभी कमाता है जब एमपीएल को इस्तेमाल करने वाले लोग पैसा कमाते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एमपीएल पर आप हजारों और लाखों ही नहीं बल्कि करोड़ों रुपए भी कमा सकते हैं।

समय के अनुसार अनेक तरह के नए-नए स्टार्टअप शुरू हुए हैं और इंटरनेट व टेक्नोलॉजी की मदद से लोग अनेक सारी एप्लीकेशन और सॉफ्टवेयर का निर्माण करके घर बैठे ही पैसा कमा रहे हैं। एमपीएल ऐप भी इसी सूची में आता है। एमपीएल के अंदर अनेक तरह के गेम होते हैं, जिन्हें खेल कर आप अच्छी कमाई कर सकते हैं।

अगर आप को खेलने का शौक है तो आपको अपनी रूचि के अनुसार इसके अंदर गेम मिल जाते हैं, जिसे खेल कर आप अपना मनोरंजन कर सकते हैं और साथ में अच्छी मोटी कमाई कर सकते हैं।

वर्तमान समय में एंपियर भारत के सबसे बड़े स्पोर्ट्स प्लेटफार्म में से एक हैं। इसमें क्रिकेट मैच जैसे आईपीएल, टी20, टेस्ट इत्यादि देखने को मिलते हैं। इसके अलावा फ्रूट चॉप, मास्टर ट्रक, रनआउट इत्यादि तरह तरह के खेल देखने को मिल जाते हैं, जिसे आप अपनी रूचि के अनुसार खेल सकते है और पैसा भी कमा सकते हैं।

इस एप्लीकेशन को हजारों नहीं बल्कि लाखों लोगों ने डाउनलोड किया है और उससे पैसा कमा रहे हैं। तो आइए आज के इस आर्टिकल में हम आपको एमपीएल के बारे में संपूर्ण जानकारी विस्तार से बताते हैं।

एमपीएल से पैसे कैसे कमाएं? (5+ आसान तरीके) | MPL Se Paise Kaise Kamaye

एमपीएल के बारे में जानकारी

NameMPL game app
Downloader10M+
Rating4.8
Size132 MB
CategoryGame and Money
AvailableGoogle

एमपीएल से पैसा कैसे कमाए?

एमपीएल से पैसा कमाने के अनेक सारे तरीके हैं, जो काफी आसान है। आप इन आसान तरीकों को अपनाकर एमपीएल अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं। इसमें आपको पेटीएम कैश और बैंक अकाउंट में विड्रोल करने के लिए ऑप्शन दिखाई देते हैं। एमपीएल में आप दुनिया भर के 40 गेम में पार्टिसिपेट कर सकते हैं और उसमें अपने पैसे लगाकर जीत सकते हैं।

एमपीएल को आप अपने दोस्तों के साथ शेयर करके भी पैसा कमा सकते हैं। एमपीएल का लिंक आप अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया के जरिए शेयर करें। आपके लिंग से जो भी डाउनलोड करेगा, तो उसके आपको ₹25 मिल जाएंगे।

इन 25 को आप गेम खेलने के लिए खर्च कर सकते हैं या अपने बैंक खाते में भी प्राप्त कर सकते हैं। एमपीएल में स्पिन का भी ऑप्शन दिखाई देता है। स्पीन करके भी आप कमाई कर सकते हैं। दिनभर 3 से 4 स्पिन करने का फ्री में ऑप्शन मिलता है।

इसके अलावा दुनिया भर के 40 से अधिक पॉपुलर गेम इस ऐप में खेलने के लिए मिल जाते हैं, जिसमें आप अपनी इच्छा के अनुसार किसी भी गेम में अपने पैसे लगाकर पार्टिसिपेट कर सकते हैं और जीतने पर आपको निर्धारित किए गए कई गुना पैसे मिल जाएंगे।

एमपीएल क्या है?

एमपीएल की फुल फॉर्म MOBILE PREMIER LEAGUE है। एमपीएल भारत का सबसे बड़ा की ई-स्पोर्ट्स प्लेटफार्म है, जिसका अर्थ यह है कि आप ऑनलाइन ही इंटरनेट की मदद से अपने स्मार्टफोन में गेम खेल कर पैसा कमा सकते हैं।

आज के समय में एमपीएल एप से हजारों में ही मिल के लाखों लोग पैसा कमा रहे हैं। एमएलएल को विराट कोहली और एमएस धोनी जैसे दिग्गजों सेलिब्रिटी प्रमोट कर रहे हैं। तब हमारा विश्वास भी बढ़ जाता है कि क्या कोई फेक एप्लीकेशन नहीं है, बल्कि सही है।

एमपीएल से गेम खेलने के अलावा इसे अपने दोस्तों के साथ रेफर करके भी कमाई कर सकते हैं। इस एप्लीकेशन का लिंक आप सोशल मीडिया जैसे व्हाट्सएप, फेसबुक और इंस्टाग्राम के जरिए किसी को भेजेंगे और आपके लिंक से कोई भी इसे डाउनलोड करके इस्तेमाल करेगा, तो उसका कमीशन आपको मिलता रहेगा। यहां पर जितने वाली धनराशि को आप अपने पेटीएम या अकाउंट में ले सकते हैं।

एमपीएल वर्तमान समय में काफी चर्चित है। सोशल मीडिया पर भी इसकी चर्चा देखने को मिलती है, क्योंकि लोग इससे मनोरंजन के साथ-साथ पैसा भी कमा रहे हैं। लोग एक दूसरे को इस एप्लीकेशन के लिंक शेयर करते हैं, जिससे उन्हें अच्छी कमाई हो जाती है।

अगर आपका भी अच्छा फ्रेंड सर्कल है, ज्यादा दोस्त हैं या फेसबुक पर ज्यादा फोल्लोवेर्स है तो आप उनके साथ इस एप्लीकेशन का लिंक सेंड करके अच्छी कमाई कर सकते हैं।

एमपीएल से पैसे कमाने के लिए जरूरी चीजें

अगर आप भी एमपीएल को डाउनलोड करके उससे पैसा कमाने की सोच रहे हैं, तो आपको बता दें कि एमपीएल एप से पैसा कमाने के लिए आपके पास कुछ जरूरी चीजें होनी चाहिए तभी आप एमपीएल ऐप से पैसा कमा सकते हैं। एमपीएल से पैसे कमाने की सबसे बड़ी जरूरी चीज है पैसा कमाने का जुनून, जो आपके पास होना चाहिए।

एमपीएल से पैसा कमाने के लिए आपके पास एक स्मार्टफोन होना चाहिए, उसे स्मार्ट फोन में सिम कार्ड का होना जरूरी है। आपके स्मार्टफोन में इंटरनेट कनेक्शन होना चाहिए या नहीं नेट का रिचार्ज करवाया हुआ होना चाहिए।

एमपीएल एप से पैसा कमाने के लिए आपके पास बैंक खाता है या पेटीएम अकाउंट होना जरूरी है, क्योंकि एमपीएल द्वारा जीती हुई धनराशि पेटीएम या बैंक खाते में आती है।

एमपीएल डाउनलोड कैसे करें?

एमपीएल को गूगल ने प्ले स्टोर से हटा दिया है, क्योंकि यह एक तरह का जुआ सट्टा गेम है।‌ इसीलिए यह गूगल की पॉलिसी के खिलाफ है।‌ एमपीएल गेम एप को आप गूगल प्ले स्टोर प्ले स्टोर से डाउनलोड नहीं हो सकता है। लेकिन इसे गूगल से डाउनलोड कर सकते हैं। गूगल से एमपीएल गेम को डाउनलोड करने का प्रोसेस नीचे बताया गया है।

  • सबसे पहले गूगल ऐप को ओपन करें।
  • गूगल ऐप के सर्च बार में एमपीएल लिखकर सर्च करें।
  • सबसे ऊपर ही एमपीएल की ऑफिशियल वेबसाइट दिखाई देगी, उसे ओपन करें।
  • आईपीएल की आधिकारिक वेबसाइट पर एमपीएल डाउनलोड के ऑप्शन पर क्लिक करें।
  • डाउनलोड के ऑप्शन पर क्लिक करते ही एमपीएल गेम डाउनलोड होना शुरू हो जाएगा।
  • एमपीएल डाउनलोड होने के बाद इंस्टॉल के विकल्प पर क्लिक करके इंस्टॉल कर लें।
  • आपके मोबाइल में एमपीएल डाउनलोड हो चुका है, अब आप इसे इस्तेमाल कर सकते हैं।

एमपीएल पर अकाउंट कैसे बनाएं?

  • सबसे पहले एमपीएल को ओपन करें।
  • एमपीएल को ओपन करने के बाद मोबाइल नंबर सबमिट करें।
  • आपने जो मोबाइल नंबर डाला है, उस पर एक ओटीपी सेंड किया जाएगा। उस ओटीपी को डालकर सबमिट कर दें।
  • आपका एमपीएल में अकाउंट सक्सेसफुल बन जाएगा।

यह भी पढ़े: विंजो एप से पैसे कैसे कमाएं? (5+ आसान तरीके)

एमपीएल में बैंक अकाउंट कैसे लिंक करें?

  • एमपीएल में बैंक अकाउंट लिंक करने के लिए प्रोफाइल के ऑप्शन पर क्लिक करें।
  • बैंक अकाउंट के ऑप्शन पर क्लिक करें। आपके सामने सभी बैंक अकाउंट की लिस्ट आ जाएगी।
  • बैंक अकाउंट के लिस्ट से अपने बैंक को सेलेक्ट करें।
  • अब बैंक अकाउंट नंबर, बैंक का IFSC नंबर एवं बैंक खाता धारक का नाम दर्ज करके सबमिट कर दें।
  • आपका बैंक खाता एमपीएल में सफलतापूर्वक लिंक हो गया है।
  • इसी तरह आप एमपीएल में पेटीएम को भी लिंक कर सकते हैं ।
  • बैंक की जगह पेटीएम के ऑप्शन पर क्लिक करें, मोबाइल नंबर दर्ज करके ओटीपी डालें।
  • एमपीएल के अकाउंट में आपका पेटीएम नंबर सफलतापूर्वक रजिस्टर्ड हो चुका है।

एमपीएल से पैसे कैसे कमाए?

एमपीएल से पैसा कमाने के लिए आपको एमपीएल के अंदर गेम खेलने होगें। एमपीएल ऐप के अंदर 40 से भी ज्यादा लोकप्रिय गेम दिए गए हैं। गेम की सूची में आपका पसंदीदा गेम भी शामिल है। आप अपनी रूचि के अनुसार कोई सा भी गेम खेल सकते हैं।

आप जिस भी गेम खेलेंगे, उसमें आपको पहले पैसे जमा करवाने होंगे। यदि आप उस गया में विजेता बनते हैं तो निर्धारित किए गए कई गुना पैसे आपको मिल जाएंगे।

एमपीएल गेम से पैसे कमाने का दूसरा तरीका रेफ़र और अर्न का है। यानी इस एप्लीकेशन के लिंक को आप अपने दोस्तों के साथ शेयर करेंगे और आपके दोस्त उसी लिंक से एमपीएल को डाउनलोड करके रजिस्टर करेंगे, तो आपको कुछ पैसे मिलेंगे।

लेकिन सबसे ज्यादा पैसे गेम खेलकर कमा सकते हैं, जिसमें लूडो गेम, रम्मी, पब्जी गेम, कैंडी क्रश इत्यादि दुनिया भर के अनेक सारे गेम दिए गए हैं, जिन्हें खेल कर आप अपने मनोरंजन के साथ-साथ पैसा भी कमा सकते हैं।

एमपीएल में गेम खेल कर पैसे कैसे कमाए?

  • सबसे पहले एमपीएल ऐप को ओपन करें। ऐप के अंदर दुनिया भर के सभी लोकप्रिय गेम दिखाए जाएंगे।
  • अपनी पसंद का गेम देखकर उस पर क्लिक करें, अब आपके सामने उसके गेम की जानकारी आ जाएगी।
  • उस गेम के अंदर आप कितने रुपए लगाना चाहते हैं, यह देखकर पैसे जमा कर दें।
  • गेम के अंदर पार्टिसिपेट करने वाले सभी लोग आपके सामने दिखाई देंगे, आप आपस में बातचीत भी कर सकते हैं।
  • समय के अनुसार गेम शुरू होने पर गेम खेलना शुरू करें और जीतने की कोशिश करें।
  • आपने जिस गेम में पार्टिसिपेट किया है, उस गेम में अगर आप विजेता बन जाते हैं, तो निर्धारित की गई कहीं गुना राशि आपको मिल जाती हैं।
  • यदि आपने जिस गेम में पार्टिसिपेट किया है, उसमें हार जाते हैं तो आपने जितने भी पैसे लगाए हैं, वह वैसे भी आप हार जाते हैं, तो उसे प्राप्त नहीं कर सकते।

एमपीएल के अंदर लूडो, फुटबॉल, कसीनो, कैंडी क्रश इत्यादि अनेक तरह के गेम दिखाई देते हैं, जिसे आप खेल कर कमाई कर सकते हैं। इस गेम को खेलने के लिए आपको निर्धारित किए गए कुछ पैसे जमा करने होते हैं।

उसके बाद गेम खेलने पर यदि आपकी जीत होती है, तो निर्धारित किए गए इनाम की राशि आपको मिल जाती है। लेकिन यदि आप हारते हैं तो यह राशि आपको नहीं मिलती हैं।

FAQ

एमपीएल क्या है?

एमपीएल गेम एप्लीकेशन है। इसके अंदर 40 से भी ज्यादा लोकप्रिय गेम देखने को मिलते हैं, जिसे आप ऑनलाइन खेल सकते हैं और पैसा कमा सकते हैं।

एमपीएल से पैसे कमाने के कौन-कौन से तरीके हैं?

एमपीएल से पैसा कमाने के लिए दो तरीके हैं। पहला रेफ़र और अर्न और दूसरा गेम खेलकर।

सरेंडर पर एमपीएल गेम कितना पैसा देता है?

प्रत्येक सफलतापूर्वक रेफ़र पर एमपीएल गेम ₹25 देता है।

एमपीएल के अंदर कौन-कौन से गेम खेले जाते हैं?

एमपीएल के अंदर दुनिया के लगभग प्रत्येक गेम देखने के लिए मिल जाते हैं, जिन्हें आप खेल सकते हैं। आमतौर पर पब्जी, लूडो, कैंडी क्रश, फुटबॉल, स्पिन एंड विन इत्यादि गेम देखने को मिल जाते हैं।

निष्कर्ष

एमपीएल यह ऐप स्पोर्ट्स गेमिंग एप है, इसका इस्तेमाल करके लोग हजारों नहीं बल्कि लाखों और करोड़ों रुपए कमा रहे हैं। खासतौर पर आईपीएल और मैच के समय करोड़ों रुपए की लीग होती है, जिसमें लोग पार्टिसिपेट करके पैसा कमाते हैं।

एमपीएल में दुनिया भर के 40 से भी ज्यादा गेम दिए गए हैं, जिसे खेल कर पैसा कमाया जा सकता है। इसके अलावा रेफर कर के भी पैसा कमा सकते हैं। स्पीन करके भी पैसा कमा सकते हैं। एमपीएल के बारे में पूरी जानकारी आज के इस आर्टिकल में आपको बताई है।

हमें उम्मीद है यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा। यदि आपको यह आर्टिकल पसंद आया है तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें ताकि उन्हें भी इस जानकारी के बारे में पता चल सकें। यदि इससे जुड़ा कोई सवाल या सुझाव है तो कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

यह भी पढ़े

गूगल से पैसे कैसे कमाएं? (10+ आसान तरीके)

स्नैपडील से पैसे कैसे कमाएं? (5+ आसान तरीके)

इंस्टाग्राम से पैसे कैसे कमाए? (10+ आसान तरीके)

क्वोरा से पैसे कैसे कमाए? (10+ आसान तरीके)

Leave a Comment