Home » बिजनेस आइडिया » Business Idea: 25,000 का इन्वेस्टमेंट करके हर महीने कमाएं 75,000 रुपये!

Business Idea: 25,000 का इन्वेस्टमेंट करके हर महीने कमाएं 75,000 रुपये!

Business Ideas Under 25000

Business Ideas Under 25000: अगर आप किसी ऐसे बिजनेस की तलाश कर रहे हैं, जिसमें आपकी लागत कम लगे लेकिन आपको मुनाफा अधिक हो तो मार्केट में ऐसे बहुत से बिजनेस है, जिन पर आप पैसा लगाकर अच्छी कमाई कर सकते हैं। लेकिन कई बार बिजनेस करना भी महंगा पड़ जाता है।

इस आर्टिकल में एक ऐसे बिजनेस आईडिया (Business Ideas Under 25000) के बारे में बताएंगे, जिसे करके आप मलामाल हो जाएंगे।

क्या है बिजनेस?

जिस बिजनेस की हम बात कर रहे हैं, उसमें आपको केवल ₹25,000 का इन्वेस्ट करना है और आप हर महीने 75,000 रुपये के आसपास की कमाई करना शुरू कर देंगे। यह बहुत ही आसान बिजनेस है और इस बिजनेस को आप कहीं भी नुक्कड़, गली या फिर चौराहे, गांव तथा शहर इत्यादि में बहुत ही आसानी से कर सकते हैं।

नवीनतम बिजनेस आइडिया और पैसा कमाने के तरीके जानने के लिए हमारे वाट्सऐप पर जुड़ें Join Now
नवीनतम बिजनेस आइडिया और पैसा कमाने के तरीके जानने के लिए हमारे टेलीग्राम पर जुड़ें Join Now

जिस बिजनेस आईडिया की हम बात कर रहे है वह नूडल्स और मैगी बनाने की मशीन है। यह एक ऐसी मशीन है, जिसमें चुटकियों में ही नूडल्स और मैगी बनकर तैयार हो जाती हैं। क्योंकि आज के दौर में जब कहीं भी नूडल्स और मैगी बनती है तब हर कोई इसके खाने के लिए ललचा जाता है।

कुछ ही समय में दुकान के अंदर इतनी ज्यादा भीड़ हो जाती है कि कई बार तो ग्राहकों को बिना खाए भी लौटना पड़ता है। लेकिन अगर आप नूडल्स और मैगी बनाने वाली मशीन को खरीद लेते हैं और इसके माध्यम से नूडल्स और मैगी बनाकर अधिक से अधिक लोगों को सर्व करते हैं तो आप एक ही दिन में अच्छा-खासा पैसा कमाना शुरू कर देंगे।

बिजनेस शुरू करने में लागत

अगर हम इस बिजनेस के लागत की बात करें तो आपको एक बार ₹25000 की नूडल्स और मैगी बनाने वाली मशीन को खरीद लेना है और इसी के साथ यह मशीन एक साथ 100 मैगी के पैकट को बनाकर तैयार कर देती है।

जिससे आप अधिक से अधिक लोगों को सर्वे कर सकते हैं और यह मैगी के पैकेट अगर आप खुरदुरा थोक बाजार से खरीदते हैं तो आपको ₹10 या ₹12 का पड़ जाता है। इस तरह अगर एक दिन में अगर आप 100 मैगी के पैकेट बनाते हैं तो आपको कम से कम प्रतिदिन ₹1200 या ₹1500 का खर्चा आ जाता है।

बिजनेस में प्रॉफिट

इस बिजनेस में प्रॉफिट की बात करें तो अगर आप इस मशीन के द्वारा प्रतिदिन 100 मैगी के पैकट को बनाते हैं तो आपको कम से कम बनाने का खर्चा ₹1200 या ₹1500 तक पड़ जाता है।

इसी के साथ जब आप इस बनाई हुई मैगी को सर्व करते हैं तो एक मैगी को आप ₹40 या ₹50 में तैयार करके बेच सकते हैं। इस तरह आपका 100 मैगी के पैकेट को बेचने के बाद प्रतिदिन ₹4000 से लेकर ₹5000 का मुनाफा प्रतिदिन कमा सकते हैं।

यह भी पढ़े

नूडल्स बनाने का बिजनेस कैसे शुरू करें?

कम निवेश में शुरू करें चाऊमीन का बिजनेस, होगी हर दिन मोटी कमाई

शुरू करें बिस्कुट बनाने का बिजनेस, होगी हर महीने लाखों की कमाई

आटा चक्की बिजनेस कैसे शुरू करें?, मशीन प्राइस सहित पूरी जानकारी

नवीनतम बिजनेस आइडिया और पैसा कमाने के तरीके जानने के लिए हमारे वाट्सऐप पर जुड़ें Join Now
नवीनतम बिजनेस आइडिया और पैसा कमाने के तरीके जानने के लिए हमारे टेलीग्राम पर जुड़ें Join Now

Leave a Comment