Bisleri Distributorship कैसे ले?

Bisleri Dealership Kaise Le : आपने बिसलरी का नाम तो जरूर सुना होगा, बिसलरी एक  इटालियन ब्रांड है। बिसलरी का लॉन्च 1965 में हुआ था। 1969 में इटालियन उद्यमी सिग्नल पैलेस बिसलरी ने इस को खरीद लिया था। बिसलरी बहुत बड़ा ब्रांड है। इस बिजनेस को चलाने में बहुत सारे कर्मचारियों का हाथ है। बिसलरी 135 देशों में अपना बिजनेस करता है।

इसका नेटवर्क एरिया बहुत ही बड़ा है। इसी के साथ बिसलरी ने अपना ई-कॉमर्स प्लेटफार्म भी लॉन्च किया हुआ है और यह कई उत्पाद ऑनलाइन भी बेचते हैं। कई सारी वेबसाइट रहती हैं जैसे कि क्लिपकार्ड, बिग बास्केट, ग्रोफर्स इत्यादि जगह पर बिसलरी के उत्पाद उपलब्ध होते हैं।

Bisleri-Dealership-Kaise-Le
Image : Bisleri Dealership Kaise Le

बिसलरी की डिस्ट्रीब्यूटरशिप लेना बहुत ही फायदेमंद साबित हो सकता है। इस बिजनेस के जरिए आप हजारों में नहीं बल्कि लाखों में भी कमाई कर सकते हैं। बिसलरी का बिजनेस बहुत ही अच्छा बिजनेस है।

अगर आप भी इस बिजनेस को करने का विचार कर रहे हैं, तो इस आर्टिकल के जरिए हम आपको इस बारे में पूरी जानकारी देते हैं, कि Bisleri Distributorship कैसे ले?। पूरी जानकारी के लिए आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें।

Bisleri Distributorship कैसे ले? | Bisleri Dealership Kaise Le

बिसलरी डिस्ट्रीब्यूटरशिप क्या होती है?

बिसलेरी का पानी तो आप सभी ने पिया ही होगा। जब भी हम कभी सफर में जाते हैं और हमारे पास पानी नहीं होता है, तो हम पानी की बोतल खरीदते हैं, सबसे ज्यादा बिसलेरी का पानी ही मार्केट में मिलता है। यह एक बहुत ही प्रसिद्ध ब्रांड है। यह कंपनी बहुत ही बड़ी कंपनी है, इसीलिए अपनी कंपनी को और अधिक बढ़ाने के लिए जगह-जगह यह अपने नेटवर्क को बढ़ाती है।

इसके लिए वह लोगों को डिस्ट्रीब्यूटरशिप देती है। जिसके जरिए वह अपने प्रोडक्ट को प्रमोट भी करते हैं, और लोगों तक बेचना भी आसान हो जाता है, क्योंकि वह हर जगह यह हर सिटी में जाकर अपने माल को नहीं बेच पाते हैं। इसके लिए रहे लोगों को डिस्ट्रीब्यूटरशिप देते हैं, आइए आपको पूरी जानकारी देते हैं।

Bisleri Distributorship के लिए मार्केट रिसर्च

जब किसी भी प्रकार का कोई बिजनेस शुरू किया जाता है, तो सबसे पहले मार्केट रिसर्च करना बहुत ही जरूरी होता है। मार्केट में सर्च करके आप प्रोडक्ट के बारे में अच्छी तरह से जानकारी ले सकते हैं। वैसे तो यह प्रोडक्ट बहुत ही जाना माना है, परंतु किसी भी प्रकार के बिजनेस को शुरू करने से पहले मार्केट रिसर्च जरूर करें।

इसके जरिए आप प्रोडक्ट के बारे में जानकारी के लिए सकते हैं, किस तरह से व्यापार कर सकते होलसेल में या रिटेल में किस प्रकार डिस्ट्रीब्यूटरशिप ले सकते हैं। सभी प्रकार की जानकारी लेने के बाद ही डिसटीब्यूटरशिप लेने के बारे में सोचें।

Bisleri Distributorship लेने के लिए जगह का चयन

जब भी हम कोई बड़ा काम करते हैं, तो उसके लिए हमें जगह भी ज्यादा चाहिए होती है। अगर हम बिसलरी डिसटीब्यूटरशिप लेना चाहते हैं, तो उसके लिए हमें बहुत बड़ी जगह की आवश्यकता पड़ेगी।

इसके लिए एक ऑफिस भी जरूरी रहेगा और एक गोदाम भी चाहिए होगा, अलग से एक दुकान की आवश्यकता भी पड़ सकती है। अगर कोई मिलाकर देखा जाए तो आपको 2500 से 3000 स्क्वायर फीट जगह की आवश्यकता पड़ सकती है।

Bisleri Distributorship लेने के लिए कुल निवेश

अगर आप बिसलेरी डिस्ट्रीब्यूटरशिप लेना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको अच्छी खासी लागत की जरूरत पड़ेगी, क्योंकि यह डिस्ट्रीब्यूटरशिप का काम है, इसके लिए फीस भी लग सकती है। छोटे शहरों की तुलना बड़े शहरों में ज्यादा निवेश की आवश्यकता पड़ सकती है।

इसके लिए आपको 10 से 1500000 रुपए की आवश्यकता पड़ेगी। अगर आप इस बिजनेस को ठीक-ठाक स्तर पर शुरू करना चाहते हैं, तो इसके लिए आप बिसलेरी डीलरशिप के लिए आवेदन कर सकते हैं और डिस्ट्रीब्यूटरशिप ले सकते हैं।

यह भी पढ़े : मिनरल वाटर का बिजनेस कैसे शुरू करें?

Bisleri Distributorship लेने के लिए लोन

जैसा कि हमने आपको बताया बिसलरी डिस्ट्रीब्यूटरशिप लेने के लिए 10 से 1500000 रुपए की आवश्यकता पड़ सकती है। अगर आपके पास पर्याप्त राशि नहीं है तो भारत सरकार द्वारा आप मुद्रा लोन ले सकते हैं।

इस लोन के द्वारा भारत सरकार ऐसे बिजनेस करने के लिए लोन देती है, जिस बिजनेस में बहुत ही अधिक फायदा होता है, तो आप भी इसका लाभ उठा सकते हैं और लोगों ने लेकर इस बिजनेस को शुरू कर सकते हैं।

Bisleri Distributorship के लिए ऑनलाइन आवेदन

अगर आप बिसलरी डिस्ट्रीब्यूटरशिप के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो इसके लिए आप दो तरीके से संपर्क कर सकते हैं। पहला तरीका यह होता है आप सामान्यता कंपनी के प्रतिनिधि से संपर्क करके सभी प्रक्रिया और औपचारिकताओं के बारे में जानकर अप्लाई कर सकते हैं। दूसरा तरीका होता है, ऑनलाइन अप्लाई करने का तरीका। जो कि निम्न तरीके से है-

  • इसके लिए सबसे पहले आपको कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा जो भी इस प्रकार है।
  • उसके बाद वहां पर एक होम पेज ओपन हो जाएगा उसमें आपको नीचे की तरफ एक कांटेक्ट अस का ऑप्शन दिखाई देगा, उस पर क्लिक करें।

वहां पर क्लिक करने के बाद आपको एक फार्म दिखाई देगा, उसमें आपको पूरी जानकारी भरनी होगी जैसे कि- आपका पूरा नाम, ईमेल आईडी, फोन नंबर, जगह, उद्देश्य

  • पूरी जानकारी भरने के बाद आपको फार्म सबमिट  करना होगा।
  • जब आप फार्म सबमिट कर देंगे तब पूरी डिटेल कंपनी के पास चली जाएगी और वह आपसे संपर्क कर लेंगे।

Bisleri Distributorship लेने के लिए जरूरी दस्तावेज

  • आईडी प्रूफ आधार कार्ड, पैन कार्ड, वोटर आईडी कार्ड
  • एड्रेस प्रूफ राशन कार्ड, इलेक्ट्रिसिटी बिल
  • बैंक अकाउंट पासबुक
  • पासपोर्ट साइज फोटो
  • ईमेल आईडी
  • फोन नंबर
  • क्वालिफिकेशन दस्तावेज
  • जीएसटी नंबर
  • प्रॉपर्टी डॉक्यूमेंट
  • पूरे जमीन के कागजात
  • लीज एग्रीमेंट
  • सभी प्रकार के नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट

यह भी पढ़े : कॉफी शॉप का बिजनेस कैसे शुरू करें?

Bisleri Distributorship लेने के लिए कांटेक्ट सूत्र

आप ऑनलाइन आवेदन के साथ साथ ईमेल या फ़ोन के माध्यम से कंपनी के क्षेत्रीय कार्यालय बिसलेरी डीलरशिप के लिए संपर्क कर सकते हैं। सभी जगह के संपर्क सूत्र अलग-अलग होते हैं जैसे कि-

मुंबई

बिसलेरी इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड वेस्टर्न

एक्सप्रेस हाईवे अंधेरी ईस्ट

मुंबई- 400 099

ईमेल आईडी- [email protected]

 फोन नंबर- 1800 121 1007

नई दिल्ली

बिसलेरी इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड

60 शिवाजी मार्ग

नई दिल्ली 110015

ईमेल आईडी [email protected]

फोन नंबर 1800 121 1007

बेंगलुरु

बिसलेरी इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड 29/33

उदयगिरि village, devanhalli taluk,

बेंगलुरू कर्नाटका- 562110

ईमेल आईडी- [email protected]

फ़ोन नंबर- 1800 121 1007

Bisleri Distributorship लेने के लिए स्टाफ

बिसलरी डिस्ट्रीब्यूटरशिप लेने के लिए आपको स्टाफ की आवश्यकता पड़ सकती है। इसके लिए आपको कम से कम 5 से 7 वर्कर की जरूरत पड़ेगी।

एक व्यक्ति ऑफिस के लिए भी जरूरी होगा जो व्यक्ति प्रशिक्षित हो और जिस व्यक्ति को काम का अनुभव हो, आप उस व्यक्ति को रख सकते हैं। इसी के साथ आप एक छोटा सा स्टाफ भी बना सकते हैं रखरखाव के लिए स्टाफ की आवश्यकता होती है।

Bisleri Distributorship बिजनेस में प्रॉफिट

आज के समय में प्रोडक्ट की मांग को देखते हुए आप इस बात का अंदाजा आराम से लगा सकते हैं, कि इसकी डीलरशिप अगर आप लेते हैं, तो कितना अच्छा मुनाफा आपको मिल सकता है। यह कंपनी का ही प्रोडक्ट बनाती है और हर प्रोडक्ट के ऊपर कंपनी अलग-अलग प्रॉफिट और मार्जिन भी देती है।

जब आप डीलरशिप लेते हैं तो इन सभी की पूरी जानकारी आपको दी जाती है, लेकिन अगर आपको फिर भी किसी भी चीज का अंदेशा होता है, तो आप सीधा कंपनी में टोल फ्री नंबर पर बात करके अपने प्रश्नों का उत्तर ले सकते हैं।

उसके बाद आप बिसलरी डिसटीब्यूटरशिप ले सकते हैं। इसके जरिए आपको हजारों में नहीं बल्कि लाखों में कमाई होगी। आप 40 से ₹50000 प्रति माह आराम से कमा सकते हैं। इसी के साथ कंपनी के द्वारा अलग से प्रॉफिट मार्जिन भी दिया जाता है।

Bisleri Distributorship बिजनेस में जोखिम

वैसे देखा जाए तो हर प्रकार के बिजनेस में किसी न किसी प्रकार का जोखिम जरूर होता है, परंतु यह ऐसा बिजनेस है जिसमें आपको कोई भी जोखिम नहीं होगा, क्योंकि पानी इंसान की एक ऐसी जरूरत है, जिसकी जरूरत हर किसी को होती है।

बिसलरी जैसे कंपनी की डिमांड हर जगह बहुत ही अधिक होती है। अगर आप इस बिजनेस को शुरू करने का विचार कर रहे हैं, तो बेझिझक एक दूसरे को शुरू कर सकते हैं, इसमें आपको बहुत ही अच्छा लाभ मुनाफा मिलेगा।

FAQ

इस बिजनेस को शुरू करने में कितने निवेश की आवश्यकता पड़ सकती है

10 से 1500000 रुपए आपको कम से कम चाहिए।

क्या बिसलरी डिस्ट्रीब्यूटरशिप गांव में शुरू की जा सकती है

बिसलरी डिस्ट्रीब्यूटरशिप ऐसी जगह पर शुरू करने चाहिए, जहां पर लोगों की आवाजाही ज्यादा हो मतलब लोगों को इसके बारे में आराम से पता लग सके।

बिसलरी डिस्ट्रीब्यूटरशिप कैसे ली जाती है

अगर आप बिसलरी डिस्ट्रीब्यूटरशिप लेना चाहते हैं तो इसके लिए आर्टिकल को अच्छी तरह से पढ़े, आपको इसमें पूरी जानकारी मिल जाएगी।

क्या इस बिजनेस को शुरू करने के लिए उम्र सीमा तय की गई है

जी नहीं, बिसलरी डिस्ट्रीब्यूटरशिप किसी भी उम्र का व्यक्ति ले सकता है।

बिसलरी डिस्ट्रीब्यूटरशिप लेने में कितना मुनाफा हो सकता है

यह बात आप पर निर्भर करती है, अगर आप अच्छी मेहनत करेंगे तो आपको इसमें बहुत ही अच्छा लाभ मिल सकता है।

निष्कर्ष

हमारे द्वारा इस आर्टिकल में आपको Bisleri Distributorship कैसे ले? ( Bisleri Dealership Kaise Le) के बारे में पूरी जानकारी दी गई है। आप भी इस बिजनेस को सरकार की मदद लेकर भी बिजनेस शुरू कर सकते हैं।

आशा करते हैं आपको यह अधिक पसंद आया होगा। अगर आप को इस आर्टिकल से संबंधित अन्य कोई भी जानकारी चाहिए तो कमेंट सेक्शन में कमेंट कर सकते हैं।

यह भी पढ़े

Balaji Wafers डिस्ट्रीब्यूटरशिप कैसे ले?

अचार का बिजनेस कैसे शुरू करें?

फूड लाईसेंस क्या होता है और आवेदन कैसे करें?

प्याज का बिजनेस कैसे शुरू करें

Leave a Comment